एक झलक

स्वाति मालीवाल मामले में गिरफ्तारी के बाद रद्द हुई विभव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका

नई दिल्ली 19 मई :स्वाति मालीवाल मामले में विभव कुमार की अग्रिम जमानत की याचिका पर कोर्ट का आदेश आ गया. कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी है. अदालत ने कहा कि एडिशनल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कोर्ट को बताया कि विभव कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है. विभव को 4 बजकर 15 मिनट पर गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट ने कहा कि आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुका है इसलिए इस पर सुनवाई का कोई औचित्य नहीं बनता. कोर्ट ने कहा याचिका निष्प्रभावी हो गई है.

विभव कुमार की तरफ से वरिष्ठ वकील एन हरिहरन ने कोर्ट में दलीलें दी. वकील हरिहरन ने कहा जो आरोप लगा है उनपर कोई विश्वास नहीं कर सकता है. अभी विभव की स्थिति क्या है उसके बारे में हमको नहीं पता है. वरिष्ठ वकील ने कहा कि स्वाति मालीवाल जो आरोप लगा रही है, वो समझ से परे है. विभव ऐसे मारपीट क्यों करना शुरु कर देगा, ये समझ से परे है.

विभव कुमार के वकील ने कोर्ट ने क्या दी दलील?

तीस हजारी कोर्ट ने विभव की ओर से दलील पेश करते हुए वरिष्ठ वकील हरिहरन ने कहा, ”मुख्यमंत्री के निवास स्थान पर कोई ऐसी हरकत क्यों करेगा जैसा आरोप मालीवाल ने लगाया है. सैकड़ों लोग वहां मौजूद थे, अगर स्वाति मालीवाल के साथ कोई मारपीट होती तो वह चिल्लाती, अगर वह चिल्लाती तो वहां मौजूद लोग जरुर सुनते. जहां पर घटना हुई है वहां पर CCTV मौजूद था. CM से मुलाक़ात के लिए ज़रूरी है कि पहले अपॉइंटमेंट लिया जाए, लेकिन स्वाति सीधे CM आवास में पहुंच गई जो कि सीधा CM की सुरक्षा में सेंध है.

स्वाति मालीवाल केस में विभव कुमार गिरफ्तार

विभव कुमार की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस लगातार उनकी लोकेशन को लेकर नजर रख रही थी. विभव कुमार ने बताया कि उन्हें मीडिया के माध्यम से एफआईआर को लेकर जानकारी मिली. विभव कुमार ने भी ईमेल के माध्यम से पुलिस में शिकायत दी है. उन्होंने अनुरोध किया है कि उनकी शिकायत पर दिल्ली पुलिस संज्ञान ले. दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी ने शुक्रवार को खुलासा करते हुए बताया था कि दिल्ली सीएम के सहयोगी विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है.

उधर, इस मामले में एफआईआर के बाद दिल्ली एम्स में स्वाति मालीवाल की मेडिकल जांच कराई गई. मेडिकल रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि मालीवाल के बाएं पैर और दाईं आंख के नीचे चोट के निशान हैं. आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालिवाल का आरोप है कि जब वो मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए गई थी तो इस दौरान उनका पीए विभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए मारपीट की थी.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *