राजनीति

रायबरेली की धन्यवाद सभा में बोले राहुल गांधी,बहन प्रियंका वाराणसी से लड़ती तो मोदी 2-3 लाख वोट से चुनाव हारते

रायबरेली/वाराणसी 11जून: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने रायबरेली के लोगों का धन्यवाद दिया।

धन्यवाद सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार जताया। साथ ही यूपी में आए लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला। इसी के साथ राहुल गांधी ने दावा किया कि, अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ती तो मोदी पक्का हारते।

रायबरेली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने धन्यवाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, भाजपा अयोध्या की सीट हार गई। राम मंदिर बनाया, जिसकी प्राण-प्रतिष्ठा में एक भी गरीब आदमी आपने नहीं देखा होगा। जवाब अयोध्या की जनता ने भी दिया है। ना सिर्फ अयोध्या!, वाराणसी में भी प्रधानमंत्री जान बचा कर निकले हैं। अगर मेरी बहन प्रियंका गांधी वाराणसी से लड़ गई होती तो आज हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री 2-3 लाख वोटों से वाराणसी का चुनाव हार जाते।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि, किशोरी लाल शर्मा को अमेठी में, मुझे रायबरेली में, उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन के सांसदों को आपने जिताया है। आपने पूरे देश की राजनीति बदल दी है। पहले पीएम नरेंद्र मोदी कह रहे थे कि, मैं काम नहीं करता, भगवान मुझे ऑर्डर देते हैं। उनके कैसे भगवान हैं जो 24 घंटे अडानी और अंबानी की मदद करवाते हैं? आपने देश के प्रधानमंत्री को संदेश भेजा है कि, अगर उन्होंने संविधान को छुआ तो देखना उनके साथ आप (जनता) क्या करती हैं।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि, मैं अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं कि, आपने इतनी मेहनत की और इसी के कारण कांग्रेस पार्टी की जीत हुई। कांग्रेस पार्टी रायबरेली, अमेठी, उत्तर प्रदेश और पूरे देश में एक होकर लड़ी। मैं समाजवादी पार्टी से कहना चाहता हूं कि, उनके और हमारे कार्यकर्ता ने मिलकर लड़ाई लड़ी। पहली बार मैंने देखा कि, INDIA गठबंधन के हर पार्टी के कार्यकर्ता एक साथ हैं, पहले गठबंधन होता था लेकिन शिकायते आती थी लेकिन इस बार सब एक होकर लड़े हैं। तमिलनाडू, राजस्थान, मणिपुर, तेलंगाना आदि सब एक हो गए। इसका कारण यह है कि, सबको समझ आ गया कि, नरेंद्र मोदी, अमित शाह संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने धन्यवाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, रायबरेली की जनता और मेरे परिवार के सदस्यों को सबसे बड़ा धन्यवाद, जिन्होंने मेरे बड़े भाई को वोट देकर इतने भारी बहुमत से जिताया है। हम आपके आभारी हैं! जितनी श्रद्धा और निष्ठा आप लोगों ने हमें दिखाई है उससे दोगुनी श्रद्धा और निष्ठा के साथ हम सब आपके लिए अगले 5 सालों और हमेशा के लिए काम करेंगे।
इस मौके पर अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी, सपा जिला अध्यक्ष इंजीनियर वीरेंद्र यादव, सुशील पासी, सपा विधायक श्याम सुंदर भारती सहित बड़ी तादाद में कांग्रेस, सपा के वरिष्ठ नेता बड़ी तादात में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *